News Portal इंडिया

अमित शाह या प्रधानमंत्री को फोन लगाओ, क्यों गुस्सा हुए केरल के राज्यपाल? केंद्र ने दी Z+ सुरक्षा

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद के खिलाफ एसएफआई के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में वह वाहन से निकले और सड़क किनारे ही धरने पर बैठ गए। केंद्र ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का रास्ता रोकने और उनके खिलाफ एसएफआई के प्रदर्शन के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी देने का आदेश दिया है।

आरिफ मोहम्मद

 

शनिवार को कोल्लम जिले के निलमेल में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के लोग आरिफ मोहम्मद खान को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद राज्यपाल भी अपने वाहन से बाहर आए और एक दुकान से कुर्सी मंगवाकर सड़क किनारे ही धरने पर बैठ गए।

वह मांग कर रहे थे कि पुलिस इन प्रदर्शनकारियों को तत्काल गिरफ्तार करे। आरिफ मोदम्मद खान ने कहा, पुलिस भी इन उपद्रवियों को बचा रही है। जब तक उनको गिरफ्तार नहीं किया जाता, मैं यहां से नहीं हिलूंगा। वहीं धरने पर बैठने के बाद राज्यपाल ने कहा कि मेरी बात अमित शाह या प्राइम मिनिस्टर से करवाओ।

 

अब केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर सीआरपीएफ के जवान उन्हें Z+ सिक्योरिटी देंगे। सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि राज्यपाल एमसी रोड पर अपने वाहन से बाहर आते हैं और एक दुकान से कुर्सी मंगवाते हैं। इसके बाद वह उसी पर बैठ जाते हैं। इसके बाद पुलिस के अधिकारी उनसे बात करने आते हैं।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार राज्य में कानून का राज खत्म करना चाहती है। केरल की सरकार पुलिस को निर्देश देती है कि इन उपद्रवियों की मदद की जाए। यहां तक कि एसएफआई के अध्यक्ष के भी मामले कोर्ट में लंबित हैं।

गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान करीब दो घंटे तक धरने पर बैठे रहे। जब पुलिस ने उन्हें एफआईआर की कॉपी दिखाई तब वह वहां से जाने को तैयार हुए। पुलिस ने बताया कि 17 एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहां प्रदर्शनकारी ‘संघी चांसलर गो बैक’ के नारे लगा रहे थे।

Exit mobile version