Rashmika Mandanna का वायरल एलिवेटर वीडियो डीपफेक निकला, कानूनी ढांचे की मांग उठी Shocking News

अभिनेत्री Rashmika Mandanna  का लिफ्ट में प्रवेश करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालाँकि, फैक्टचेक पत्रकार अभिषेक कुमार ने रविवार को बताया कि वीडियो, जो शुरू में एक स्पष्ट क्षण जैसा लगता है, वह  वास्तव में एक डीपफेक वीडियो है।

वीडियो, जो मूल रूप से एक ब्रिटिश भारतीय, ज़ारा पटेल द्वारा 9 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था, इस वीडियो को ट्विटर  पर 18 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। थ्रेड में, वह डीपफेक वीडियो और मूल वीडियो दोनों दिखाते हैं, और देश में डीपफेक से निपटने के लिए एक कानूनी और नियामक ढांचे की मांग करते हैं।

Rashmika mandanna

Rashmika Mandanna का चर्चित LIFT का वीडियो डीपफेक निकला, कानूनी कारवाई  की मांग उठी 

इसमें रश्मिका मंदाना एक लिफ्ट में घूमती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने बेहद बोल्ड कपड़े पहने हुए हैं। इस वीडियो को हर तरफ वायरल कर दिया गया। रश्मिका का यह रूप देखकर लोगों को अपनी आँखों पर भरोसा नहीं हुआ क्योंकि आज से पहले रश्मिका को कभी इस तरह की ड्रेस में नहीं देखा गया। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने रश्मिका को खूब खरी खोटी सुनाई। उनके बारे मे  सोशल मीडिया पर भद्दी भद्दी बातें लिखी जाने लगी। ये वीडियो  सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तक जा पहुंचा। उसके बाद पता चला की ये विडिओ फेक  हैं | इससे यह स्पष्ट होता हैं यह Rashmika Mandanna नहीं हैं |

जब यह Rashmika Mandanna नहीं हैं तो फिर आखिर यह लड़की कौन  हैं?

ये वीडियो किसी जारा पटेल नाम की लड़की का है जो इंस्टाग्राम पर ऐसे ही बोल्ड वीडिओज़ बनाकर डालती हैं। लेकिन किसी शरारती ने इस वीडियो पर डी फेक की मदद से रश्मिका मंदाना का चेहरा लगा दिया। ये वीडियो आग की तरह पूरे देश में फैल गई। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि रश्मिका इतनी बोल्डनेस दिखा सकती है। ये वीडियो बॉलीवुड के गलियारों से होते हुए अमिताभ बच्चन तक जा पहुंचा। इस बात से आप इसकी समझ सकते हैं।

 इस घटना पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने  क्या  कहा है? आइए जानते हैं –

अमिताभ बच्चन भी इस मामले पर खुलकर सामने आए हैं और उन्होंने कहा है कि इसकी शिकायत की जानी चाहिए क्योंकि इस तरह किसी को भी बदनाम नहीं  किया जा सकता है।

Rashmika Mandanna

Rashmika Mandanna ने अपने डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी : 

रश्मिका खुद इस मामले पर हैरत में हैं क्योंकि इस वीडियो ने उनकी इज़्ज़त को तार तार कर दिया है। इस तरह किसी भी पोर्न विडीओ में उनका चेहरा इस्तेमाल किया जा सकता है और किसी भी हिरोइन ये दूसरी आम लड़की के साथ भी ऐसा हो सकता है।

Rashmika Mandanna ने डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह न केवल मेरे लिए बल्कि हममें से हर किसी के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है।”

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इसे ‘खतरनाक और नुकसानदेह’ बताया हैं|

ये बहुत गलत हुआ है। इस पर माफी नहीं दी जानी चाहिए। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तक इस घटना पर भड़क गए हैं। Rashmika Mandanna  के इस बोल्ड वीडियो को देखकर लोग उनके चरित्र पर सवाल खड़े कर रहे हैं । रश्मिका को कभी लोगों ने इतना बोल्ड होते नहीं देखा। वो हमेशा फिल्मों में बहुत क्लीन सीन  करती आई हैं। उनकी मासूमियत और सादगी के चर्चे बॉलीवुड से लेकर साउथ तक में होते है। रश्मिका को करीब से जानने वाले भी इस वीडियो को देखकर हैरान हो  गए। उन्होंने कभी रश्मिका को ऐसे आउटफिट में नहीं देखा।

वेल आप क्या कहेंगे इस पर अपनी राय हमें कमेंट में दीजिये ||

 

Leave a Comment