Xiaomi Car 2023 ; मोबाइल बनाती थी कंपनी, अब ला रही है धांसू E-Car, स्टाइल ऐसी कि नजर न हटे, टेक्नोलॉजी में नहीं दे सकेगा कोई टक्कर Good News

Xiaomi Car :- एक चीनी स्मार्टफोन निर्माता, अपने कोर स्मार्टफोन व्यवसाय के अलावा अनेक प्रकार के उत्पादों पर अपना ब्रांड लगाने के लिए जाना जाता है। इसमें स्मार्ट बल्ब, ई-स्कूटर और यहां तक कि सूटकेस भी शामिल हैं। लेकिन अब कंपनी ने एक और कदम आगे बढ़ाया है, और वादा किया है कि पहली Xiaomi इलेक्ट्रिक कार 2024 के पहले आधे में लॉन्च होगी। हां, सच में।

Xiaomi Car

Xiaomi Car क्या है?

Xiaomi Car कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसे SU7 के रूप में जाना जाता है। यह एक इलेक्ट्रिक सेडान है, जिसका अनुमानित रेंज 300 मील से अधिक है। कंपनी ने कार की कोई विशेषताएं नहीं जारी की हैं, लेकिन यह अफवाह है कि यह Tesla और Porsche का एक मिश्रण है। Xiaomi ने अपनी कार के लिए बैटरी विकसित करने के लिए बैटरी आपूर्तिकर्ताओं CALB और CATL के साथ साझेदारी की है।

Xiaomi Car कब लॉन्च होगी?

Xiaomi ने अपने निवेशक इवेंट में घोषणा की थी कि पहली Xiaomi Car 2024 के पहले आधे में लॉन्च होगी। कंपनी ने अपने ईवी व्यवसाय को चलाने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना की है, और इसमें 1.54 अरब डॉलर का प्रारंभिक निवेश करेगी। यह निवेश अगले दशक में 10 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है।

Xiaomi Car

Xiaomi Car की कीमत क्या होगी?

Xiaomi Car की कीमत का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन कुछ रिपोर्टों के अनुसार, यह Tesla Model S से सस्ती होगी। Tesla Model S की कीमत अमेरिका में 79,990 डॉलर से शुरू होती है, जो कि लगभग 59 लाख रुपये के बराबर है। इसके अनुसार, Xiaomi कार की कीमत 50 लाख रुपये से कम हो सकती है।

Xiaomi Car

Xiaomi Car की विशेषताएं क्या होंगी?

Xiaomi Car की विशेषताओं के बारे में अभी तक कोई विस्तृत जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ चीजें अनुमानित की जा सकती हैं। उदाहरण के लिए, Xiaomi कार में कंपनी के स्मार्टफोन और गैजेट्स के साथ अच्छी तरह से जुड़ने वाला एक उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह कार शायद आत्मनिर्भर या स्वचालित ड्राइविंग की सुविधा भी प्रदान करेगी। Xiaomi कार का डिजाइन भी बहुत ही आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक होगा।

Leave a Comment