भारतीय बल्लेबाजों को चकमा देगी शोएब बशीर की बॉलिंग, खतरनाक स्पेल का वीडियो वायरल

शोएब बशीर :- इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए 20 साल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को प्लेइंग 11 में मौका दिया है, टीम में जगह मिलती ही शोएब बशीर का वो स्पेल वायरल हो रहा जिसने दिग्गज खिलाड़ियों को भी 19 साल के स्पिनर का मुरीद बना दिया था। इस स्पेल को देखने के बाद ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैडम मैकुलम ने तय कर लिया था कि वो इस खिलाड़ी को अपनी टीम में मौका जरूर देंगे।

शोएब बशीर

शोएब बशीर

इस स्पेल में बशीर की गेंदबाजी इतनी शानदार थी कि इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले सर एलिस्टर कुक के पास भी कोई जवाब नहीं था। ये स्पेल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में समरसेट की ओर से डेब्यू करते हुए कुक के खिलाफ डाला था, स्टोक्स ने शोएब बशीर के डेब्यू का क्लिप टीम के कोच मैकुलम और डायरेक्ट ऑफ क्रिकेट रॉब की को भेजा था। स्टोक्स ने बशीर के डेब्यू के बारे में बात करते हुए कहा,

”अबु धाबी में मैंने पहले बशीर को खेलते हुए देखा था, लेकिन काउंटी क्रिकेट में कुक के खिलाफ बशीर की गेंदबाजी देखने के बाद बेहतर ढंग से अनुमान लगा, बशीर की गेंदबाजी में काफी काबिलियत है.”

शोएब बशीर

शोएब बशीर

वीजा विवाद की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेल पाए बशीर

बशीर को हालांकि डेब्यू मैच में एक ही विकेट हासिल हुआ था, लेकिन स्टोक्स का मानना है कि भारत के खिलाफ बशीर इंग्लैंड के लिए सबसे कारगर हथियार साबित हो सकते हैं। बशीर के पहले टेस्ट में खेलने की संभावना भी थी, लेकिन वीजा विवाद की वजह से बशीर पहले टेस्ट के लिए भारत नहीं पहुंच पाए।

शोएब बशीर

हालांकि अब जैक लीच के चोटिल होने की वजह से बशीर को डेब्यू का मौका मिल गया है, बशीर के अलावा इंग्लैंड ने दो और स्पिनर्स को टीम में रखा है, पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मात देने वाला टॉम हार्टले और रेहन भी प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं।

Leave a Comment