best electric scooter in india 2023 :- इस त्योहार के सीजन मे मात्र इतने रुपये मे घर लाये ये नई Electric Scooter, Features जानकर हो जायेंगे Shock

best electric scooter in india :- अगर आप इस त्योहार के सीज़न में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट ₹1,00,000 रुपये के करीब है तो हम आपको इस रेंज के टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अभी जाकर खरीद सकते हैं।

हमने इसमें उन्हीं स्कूटर्स को चुना है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किलोमीटर से 100 किलोमीटर तक की रेंज आपको दे सकती हैं। तो चलिए शुरुआत करते हैं और बात करते हैं एक एक स्कूटर्स के बारे में –

best electric scooter in india 2023

OLA S1X

OLA S1X best electric scooter in india 2023

OLA S1X Electric Scooter इसे आप भलीभाँति जानते होंगे। ये सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो तीन महीने पहले ही लॉन्च हुई थी।
बेहतर Performance के लिए ओला इलेक्ट्रिक ने 6 किलोवॉट हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर इसमें दिया है, जिसमें 2 किलो वाट और 3 किलो वाट बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ये स्कूटर 151 किलोमीटर की रेंज देता है। ये स्कूटर अधिकतम 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से चल सकता है। OLA S1X स्कूटर के दो किलो वाट वाले वेरिएंट की कीमत ₹79,999 रुपये है। चलिएअब हम दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे मे जानते हैं।

PURE EV ETrance Neo

ETrance Neo कंपनी ने भारत मे इसे ढ़ाई किलो वॉट कैपेसिटी वाले लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ पेश किया है, जिसे 2200 वॉट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि एक बार बैटरी फुल चार्ज होने के बाद Neo 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। एक बार में स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है और इस स्कूटर की कीमत है ₹83,999 रुपये हैं।

Okinawa Praise Pro

Okinava Praise Pro

Okinawa Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुआ था। परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें 2700 वॉट की पीक पावर वाली मोटर और 2.08 किलो वॉट लिथियम आयन बैटरी दी है। कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर ये स्कूटर 56 किलोमीटर की अधिकतम स्पीड पर 81 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। बैटरी फुल चार्ज करने में करीबन 2-3 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर की कीमत भारतीय बाजार मे ₹71,990 रुपये हैं। अब बात करते हैं चौथे स्कूटर की –

Ampere Zeal EX

Ampere Zeal EX

Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल फरवरी में लॉन्च हुई थी। इसमें 2-3 किलोवॉट का मोटर लगा हुआ है जो आठ किलोवॉट वाली इलैक्ट्रिक बैटरी से ऑपरेट होता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ये 80 से 100 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 घंटे का समय लगता है और इस स्कूटर की कीमत है ₹96,605 रुपये हैं। अब आखरी स्कूटर की बात करते है, जिसका नाम है –

Lectrix LXS G 2.0

Lectrix LXS G 2.0

Lectrix LXS G 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी साल जुलाई में लॉन्च हुई हैं। परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें 2.3 किलोवॉट की बैटरी दी हैं। यह स्कूटर बीएलडीसी 10 इंच मोटर से लैस है, जो की 1200 वॉट की पावर और 1800 वॉट की पीक पावर जेनरेट करती है। रेंज की बात करें तो कंपनी का कहना है की ये सिंगल चार्ज में 80 किलो मीटर की दूरी तय कर सकती है।

इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की बैट्री फुल चार्ज होने मे 3 घंटे का समय लेती है। ऐसे स्कूटर की कीमत ₹99,999 रुपये है यानी ये ही एकलौता स्कूटर है जो लगभग ₹1,00,000 के करीब पहुँचा हुआ है।

तो ये थे वो पांच ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जो 1,00,000 रुपये की बजट में आ जाते हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। तो इस दिवाली अगर आप मन बना रहे हैं किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का जो 1,00,000 से कम के बजट में है। अब आपको 1,00,000 रुपये के बजट में कहा जाए तो आप इन पांचों में से किसी पर एक बार विचार करके खरीद सकते हैं।

2 thoughts on “best electric scooter in india 2023 :- इस त्योहार के सीजन मे मात्र इतने रुपये मे घर लाये ये नई Electric Scooter, Features जानकर हो जायेंगे Shock”

Leave a Comment