Rohit Sharma News 2023 :- क्या आप जानते हैं दुनिया का सबसे खौफनाक पेस अटैकर बल्लेबाज कौन हैं?

Rohit Sharma News :- रोहित शर्मा के पास दुनिया का सबसे खौफनाक पेस अटैक मौजूद है। भारत का हर कप्तान इसके लिए हमेशा से तरसता रहा हैं। एक छोर से विकेट आते थे, तो दूसरे छोर से गेंदबाज रन लुटाते थे। इस वर्ल्ड कप में भारत की त्रिमूर्ति ने विरोधी बल्लेबाजों को सांस लेने की फुर्सत ही नहीं दी है।

जसप्रीत बुमराह से जान छूटती है, तो मोहम्मद शमी पीछे से पकड़ लेते हैं। अगर बल्लेबाज इन दोनों से बच गए, तो मोहम्मद सिराज पवेलियन का रास्ता दिखा देते हैं। जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में 383 गेंद डाली है, जिसमें 268 डॉट गेंद है। जसप्रीत बुमराह से ज्यादा डॉट बॉल इस वर्ल्ड कप में कोई गेंदबाज नहीं कर सका है।

Rohit Sharma News

     Rohit Sharma News

जसप्रीत बुमराह हर बार विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं, जिसके परिणाम स्वरूप दूसरे गेंदबाज आसानी के साथ विकेट चटकाते हैं। इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह ने 8 मैच में 3.65 की इकोनॉमी के साथ 15 विकेट हासिल किए हैं।

गर्व कीजिए, भारत के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज है जिसके सामने रन बनाने में दुनिया के हर बल्लेबाज की सांस फूल जाती है। वे कोशिश करते हैं किसी तरह बुमराह का खेल खत्म हो जाए। अगर जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बल्लेबाज अटैकिंग शॉट खेलते, तो उनके नाम अब तक वर्ल्ड कप में कम से कम 30 विकेट होते।

Mohammad Shami
अब बात करते हैं मोहम्मद शमी की। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के पहले 4 मैचों मे बेंच पर बैठे रहे। किसी भी वर्ल्ड क्लास गेंदबाज का इसके बाद हौसला टूट जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से चोटिल हो गए और न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप में डेब्यू का मौका मिला। मोहम्मद शमी ने पंजा खोल दिया। मैन ऑफ द मैच जीतने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा, टीम की खातिर बेंच पर बैठने में मुझे कोई संकोच नहीं है। ऐसा कहने के लिए बहुत बड़ा दिल चाहिए। मोहम्मद शमी खुद बेंच पर बैठे थे, लेकिन साथियों की सफलता में खुश थे।

मोहम्मद शमी 4 मैच में 4.31 की इकॉनॉमी से भारत के लिए सबसे ज्यादा 16 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 2 मैच में पंजा खोला है। मोहम्मद शमी के हाथ में जब भी गेंद आती है, भारत को विकेट मिलता है। मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम की दशा और दिशा बदल कर रख दी है। ICC वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं।

Mohammad Shiraj

उन्होंने पाकिस्तानी शाहीन शाह अफरीदी को पछाड़ कर यह मुकाम हासिल किया है। मोहम्मद सिराज 8 वर्ल्ड कप मैच में 10 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने नई गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ टॉप ऑर्डर के 2 बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका के विरुद्ध मोहम्मद सिराज ने 3 बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया था।
हिटमैन और वर्ल्ड कप के सबसे शानदार पेस अटैक को दिवाली की शुभकामनाएं दीजिए। साथ ही नॉकआउट मैच के लिए ऑल द बेस्ट विश कीजिए।

2 thoughts on “Rohit Sharma News 2023 :- क्या आप जानते हैं दुनिया का सबसे खौफनाक पेस अटैकर बल्लेबाज कौन हैं?”

Leave a Comment