पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर Matuknath और Julie की प्रेम कहानी- बनी एक ‘डेंजरस’ लव स्‍टोरी, जानिए क्यों🤔?

matuknath and julie love story in hindi :- लवगुरु Matuknath , प्रोफेसर Matuknath आपकी स्क्रीन पर दो तस्वीरें चल रही होंगी ,एक Matuknath की और उनके बगल में है Julie प्रोफेसर। Matuknath की पहली बीवी जिनसे दो बच्चे थे,वो अपने बच्चों और बीवी को छोड़  देते हैं। अपनी बीवी को छोड़कर Julie से शादी कर लेते हैं। अब Julie कौन है? तो Julie की यही तस्वीर देखकर Matuknath उनके प्यार में पड़ जाते हैं और दोनों फैसला करते हैं कि शादी करेंगे।

प्रोफेसर Matuknath और Julie की प्रेम कहानी

पहले किसने किया प्रोपोज़ ?

Julie बकायदा अपने प्रोफेसर अपने गुरु को प्रोपोज़ करती है। जिसके बाद पूरी दुनिया में कहा जाने लगा कि किसी सदी में पहली बार किसी बोल्ड स्टेप या कहीं बोल्ड कपल होगा जहाँ पर एक गुरु जिसकी आधी से भी कम उम्र की लड़की से वो शादी करते है, अपने परिवार से नाता रिश्ता तोड़ देते हैं और जूली के साथ रहना शुरू कर देते हैं। 2006 की बात थी ये पूरे पटना शहर में अखबारों में इन दोनों की तस्वीरें छपती थी जो मैं आपकी स्क्रीन पर दिखाने की कोशिश भी कर रहा हूँ।

प्रोफेसर Matuknath और Julie की प्रेम कहानी

ये कुछ तस्वीरें हैं Matuknath और जूली की जिसमें से सबसे प्रसिद्ध जो तस्वीर थी वो ये थी कि Matuknath रिक्शा चला रहे हैं और जो उनकी शिष्य हैं Julie वो उसकी पीछे बैठी है और दोनों  के बीच में जो केमिस्ट्री है यह बहुत ज्यादा पसंद की जाने लगी। अखबारों में इनकी चर्चा होने लगी है की ये कैसे हो सकता है कि अपने से भी आधे से कम उम्र की लड़की से एक प्रोफेसर साहब शादी कर रहे हैं लेकिन पूरी दुनिया से बेखबर होकर पूरी दुनिया की चिंता छोड़कर प्रोफेसर फैसला करते हैं कि मुझे Julie से प्यार है और Julie को भी प्रोफेसर Matuknath से प्यार था।

प्रोफेसर Matuknath और Julie की मुलाकात कैसे हुई ?

पटना यूनिवर्सिटी में जब प्रोफेसर Matuknath पढ़ाते थे, उस वक्त एक कैंपस के दौरान एक कोई फंक्शन था। उसमें Julie आती है और बकायदा रजिस्ट्रेशन के दौरान जूली और प्रोफेसर Matuknath एक दूसरे को देखते हैं और Julie पहली बार जब  Matuknath को  देखती हैं तो उन्हें प्यार हो जाता है। लेकिन फिर भी पहले तो प्यार के इजहार नहीं हुआ। नम्बर एक्स्चेंज जरूर हुआ, जब नंबर एक्स्चेंज हुआ। उसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई। 2006 की बात थी यह और अक्सर इनके बीच में बातचीत चल रही थी।

प्रोफेसर Matuknath और Julie की प्रेम कहानी

Matuknath प्रोफेसर थे। पटना यूनिवर्सिटी में Julie बकायदा एक स्टूडेंट की तरह उनसे मिलती है। लेकिन प्रोफेसर Matuknath खुद परिवार वाले थे। उनकी बीवी थी, बच्ची भी थी घर पर तो वो इस रिश्ते को उतना आगे बढ़ाना तो नहीं चाहते थे। लेकिन जब Julie ने प्रोफेसर को प्रोपोज़ किया तो Matuknath प्रोफेसर के जो अंदर की जो फीलिंग थी वो बाहर आए। उन्हें लगा की मुझे भी Julie से प्यार है और जो इन दोनों के बीच में जो केमिस्ट्री थी, जिससे पूरी दुनिया हैरान थी की ऐसा कैसे हो सकता है?

प्रोफेसर Matuknath और Julie की प्रेम कहानी

आखिर कबतक  चली ये लव स्टोरी ?

लेकिन हर चीज़ अच्छी नहीं चली। 23 अगस्त 2014 का वो समय था जब Julie प्रोफेसर्स आप को छोड़ कर जर्मनी चली जाती है, वहीं पर बस जाती है।

अब इसके पीछे क्या कारण था, ये आज तक Matuknath भी नहीं समझ पाए। अक्सर उनके फ़ोन पर बातचीत होती थी और जब हमारे टीम ने भी पूछने की कोशिश की थी। प्रोफेसर साहब ये बताईये की आपके बीच में ऐसा क्या हुआ था? वो कौन सी अनबन वाली चीजें थीं जिससे आप समझते हैं कि आप दोनों अलग हो गए? तो कहते है की देखिये हम लोग बहुत एक दूसरे से बेहद प्यार मोहब्बत करते थे और मुझे नहीं पता की वो मुझ से अलग क्यों हो गई? यह Julie बता सकती है कि यह उससे अलग क्यों रहना पसंद कर रही है।

ये भी कहते हैं कि उन्होंने अपने पूरे परिवार को छोड़ दिया। Julie के लिए और Julie ने उन्हें छोड़ दिया। वो भी इतने साल रहने के बाद। अब ये इसलिए खटक रही थी वो पूरी दुनिया हैरान थी। परेशान थी कि ऐसा कैसे हैं? फिर 2014 के बाद से वह कई बार जर्मनी गए। मिलने के लिए भी जो भी बातचीत हुई फिर ये जो पूरा मामला 2020 में तब उठता है जब फिर से अखबारों में सोशल मीडिया पर उनकी बातचीत शुरू होती है। पता लगता है कि जो Julie है वो जर्मनी में बीमार हो गई है।

अब जैसे ही खबर प्रोफेसर Matuknath को लगती है वह फॉरेन ही सारा काम छोड़कर उनके पास पहुँच जाते हैं। उनका हालचाल लेने के लिए फिर भी मिलते हैं जुलते हैं। फिर वापस भारत आ जाते हैं। तो जब वो जर्मनी गए थे तो सबको यही लगा कि हो सकता है कि दुबारा से Julie, Matuknath के साथ आ जाए। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दर्दभरी ये  लव स्टोरी ही एकतरफा अब हो चुकी है। यह कहे तो लेकिन Julie से जब उन्होंने शादी की और जीस तरीके से अखबारों में खबरें छप रही थी तो Matuknath जी की नौकरी भी चली गई थी।

पटना यूनिवर्सिटी से अब फिलहाल वो अपने पैतृक गांव और खुद का प्राइवेट  स्कूल या कॉलेज चला रहे हैं जहाँ पर वो मालिक है खुद लेकिन उनका यह भी कहना है कि परिवार के जो लोग जिनसे पहली बीवी थी और जो उनके बच्चे थे वो उन्हें अपना नहीं रहे हैं। बीवी ने उन्हें घर पे आने से बिल्कुल मना कर दिया है। जो बच्चे है बच्चो ने शादी भी कर ली है और जिसकी जानकारी Matuknath जी को नहीं दी गई। उन्हें किसी और से पता लगा कि जो उनकी पहली बीवी से जो बच्चे थे उन्होंने शादी कर ली है। यहाँ तक की जो उनकी बेटे हैं, जो पुत्र हैं।

उनकी बच्ची भी हो जाते हैं तो उन्हें किसी और से पता लगता है कि उनकी बेटियों की शादी हो गयी है और उनकी पोती भी हो गए हैं। अब Matuknath जी इस सब चीजों से परेशान तो नहीं है लेकिन उनका कहना था कि अगर मेरा परिवार जो पहले था, अगर मुझे अपना लेता, मेरी सच्चाई को अपना लेता तो आज हम सब खुशी से रह रहे होते। किसी को इतनी परेशानी नहीं होती, लेकिन उन्होंने मुझे अपनाया नहीं। मैं आज अकेला  हूँ और जो मुझे जीस लड़की ने मुझे अपनाया था, वो भी मुझे छोड़ कर चली गई।

अब मैं अकेला हूँ इस दुनिया में और मुझे ऐसे ही जीना है तो उनके चेहरों पे अभी भी खुशी है।लेकिन वो अपने गम को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कुछ ऐसी कहानियाँ भी है जो दिल को छू लेने वाली हैं। लोग प्यार में सारी हदें पार कर देते हैं, लेकिन प्रोफेसर Matuknath जैसे लोग भी हैं जो अपने प्यार के लिए उन्होंने पहले जर्मनी जाकर मनाने की कोशिश की। पहले परिवार से जो उनके बच्चे थे, उन्होंने शादी कर ली। उन्होंने नहीं बुलाया और आज के वक्त में वो अकेले रह रहे हैं लेकिन खुश हैं। किसी के साथ कोई इनका अनबन नहीं है। लेकिन अपनी कहानी पूरी दुनिया को बताना भी चाहते हैं।

Leave a Comment